Friday 23 March 2018

Ft - विश्व विदेशी मुद्रा


एफटीएसई 100 इंडेक्स एफटीएसई 100 इंडेक्स एफटी पर स्थित सभी मार्केट्स डेटा एफटी नियम शर्तों के अधीन है एफटी पर सभी कन्टैंट आपकी सामान्य जानकारी के लिए है और इसका इस्तेमाल केवल आपके विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नहीं है। विशेष रूप से, सामग्री एफटी द्वारा किसी भी प्रकार की सलाह, सिफारिश, प्रतिनिधित्व, समर्थन या व्यवस्था का गठन नहीं करती है और प्रयोक्ताओं द्वारा किसी विशिष्ट निवेश या अन्य निर्णयों को बनाने (या बनाने से रोकना) पर निर्भर नहीं है। एफटी के माध्यम से आपको प्राप्त किसी भी जानकारी का सबसे अच्छा विलंब इंटर्न डेटा है और वास्तविक समय पर नहीं। साझा कीमत की जानकारी पूर्णतः पूर्ण हो सकती है और इसलिए पूरी तरह से सही नहीं है। एफटी नियम शर्तों में कहा गया है कि एफटी अपने दायरे के बाहर आपके द्वारा किसी भी सामग्री के उपयोग के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। नए एफटी में आपका स्वागत है लगातार सुधार कर रहे हैं और आप से सुनना चाहते हैं। कानूनी amp गोपनीयता बाजार डेटा को कम से कम 15 मिनट तक देरी वित्तीय समय लि। एफटी और फाइनेंशियल टाइम्स द फाइनेंशियल टाइम्स लिमिटेड के ट्रेडमार्क हैं। फाइनेंशियल टाइम्स और इसकी पत्रकारिता एफटी संपादकीय कोड प्रैक्टिस के तहत एक स्व-नियमन व्यवस्था के अधीन हैं। WorldForex. org - विदेशी मुद्रा और द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए गाइड यह साइट विकसित की गई है मदद करने के लिए नए व्यापारियों के सबसे सफल सफलता के साथ विदेशी मुद्रा और द्विआधारी विकल्प बाजार में प्रवेश साइट पर जानकारी के माध्यम से पढ़ने से, व्यापारियों को सफलतापूर्वक उपयोगी टिप्स और रहस्य मिलेगा, जो कि उन्हें दलाल ऑनलाइन के जरिए विदेशी मुद्रा या द्विआधारी विकल्प के साथ व्यापार शुरू करना चाहिए। शीर्ष रेटेड दलालों की कुछ समीक्षाएं भी हैं, जो किसी भी शुरुआती व्यापारी के लिए बढ़िया विकल्प होंगे। प्रत्येक अनुभाग नवीनतम और सबसे अधिक अद्यतित जानकारी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो व्यापारियों को लाभान्वित करेगा क्योंकि वे अपना पैसा निवेश करना शुरू करते हैं और ऑनलाइन अपने ट्रेडों से रिटर्न उत्पन्न करते हैं सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल ऑनलाइन नीचे विश्व के सबसे विश्वसनीय विश्वव्यापी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार दलालों की सूची है जो हम साथ व्यापार की सलाह देते हैं। इनमें से प्रत्येक दलाल हम आपके लिए यहां हमारी साइट पर प्रदर्शित किए गए हैं अत्यधिक विनियमित और बाकी का आश्वासन दिया है कि आपका पैसा उनके साथ सुरक्षित है। विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प संबंधित आलेख विदेशी मुद्रा और द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के बारे में पता करने के लिए बहुत कुछ है, जिससे कि वर्डबरीफोरॉर्ग इस वेबसाइट पर एक नियमित आधार पर लेख और नई जानकारी जोड़ना जारी रखेगा। नवीनतम विदेशी मुद्रा और द्विआधारी विकल्प तकनीकी, चार्ट और अन्य जानकारी के लिए हमें समय-समय पर हमारी वेबसाइट पर जाएं और समय-समय पर जाएं। 26 जनवरी, 2017 विदेशी मुद्रा बाजार में प्रवेश करने वाले शुरुआती व्यापारियों की प्रमुख गड़बड़ियों में से एक में एक व्यापार योजना नहीं है। यही कारण है कि लगभग 90 नए व्यापारियों ने पैसे खो दिए होंगे, जब वे शुरू में ऑनलाइन व्यापार शुरू करना शुरू कर देंगे। कई अनुभवी व्यापारियों का कहना है कि एक व्यापारिक योजना सफलता की कुंजी है और व्यापारियों को उनके लक्ष्यों को हासिल करना चाहिए जो वे हासिल करना चाहते हैं। यही कारण है कि उनके पास एक व्यापारिक रणनीति होनी चाहिए जो उनकी आवश्यकताओं को पूरा करती है और उनके अद्वितीय व्यक्तित्व को भी फिट बैठती है। व्यापार की योजना बनाना बहुत अधिक मुश्किल नहीं है और ऐसा कुछ ऐसा है जो हर नए व्यापारी को समय-समय पर किसी भी व्यापार में सीधे कूदने के लिए समय लेना चाहिए। 13 जनवरी, 2017 विदेशी मुद्रा बाजार में निवेश करने वाला कोई भी व्यापारी जागरूक होना चाहिए कि मुद्राएं बेतरतीब ढंग से कमजोर या मजबूत नहीं होती हैं वे सभी देश की आर्थिक ताकत से प्रभावित होते हैं, जिसका मूल्यांकन विभिन्न प्रमुख संकेतकों द्वारा किया जाता है। जो व्यापारी अनुभव कर रहे हैं वे नियमित रूप से कुछ संकेतक देखेंगे ताकि उनके पास एक सिर हो कि क्या मुद्रा की कीमत देश की अर्थव्यवस्था की वजह से बदल जाएगी। जब एक आर्थिक संकेतक बदलता है, तो मुद्रा के मूल्य में उतार-चढ़ाव होगा, इसलिए व्यापारियों को यह जानना जरूरी है कि इन परिवर्तनों को कैसे देखना और उनके व्यापार पर सही निर्णय लेना चाहिए। 30 दिसंबर 2016 जब व्यापारियों ने विदेशी मुद्रा बाजार में प्रवेश किया, तो वे कई अन्य निवेशकों के साथ संपर्क में आएंगे और एक नियमित आधार पर उपयोग की जा रही विभिन्न शर्तों को सुनेंगे। एक नया व्यापारी के रूप में, किसी भी ट्रेड किए जाने से पहले और कुछ उपकरणों से परिचित होने से पहले जितना संभव हो उतना सीखना लाभप्रद होता है जो हानि को रोकने और मुनाफा बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। स्टॉप लॉस एक ऐसा शब्द है जिसे अक्सर विदेशी मुद्रा बाजार में सुना जाता है और यह घाटे को सीमित करने के लिए संदर्भित करता है जोखिम का प्रबंधन करने के लिए स्टॉप लॉस एक महान उपकरण है और यह एक ऐसा है कि हर व्यापारी को निवेश करना शुरू होने से परिचित होना चाहिए। 16 दिसंबर, 2016 बस ऑनलाइन कैसीनो की तरह, जो विशेष छुट्टी सौदों की पेशकश करते हैं, विदेशी मुद्रा व्यापारी भी कुछ बकाया बोनस से लाभ उठा सकते हैं जो क्रिसमस का जश्न मनाने की पेशकश की जा रही है। विदेशी मुद्रा बोनस के साथ, व्यापारियों को उनके खाते में कुछ अतिरिक्त पैसा मिलेगा जिनका इस्तेमाल ट्रेडों का संचालन करने और मुनाफा पैदा करने के लिए किया जा सकता है। प्रमुख दलालों ऑनलाइन में से कई ऐसे विशेष प्रस्तावों के साथ व्यापारियों को पेश करेंगे, जो वास्तव में किसी भी व्यापारी को छुट्टियों के मौसम का आनंद लेने में मदद कर सकते हैं और ऑनलाइन अपने निवेश से भुगतान प्राप्त करने के अतिरिक्त मौके पर पहुंच सकते हैं। 2 दिसंबर 2016 ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार हजारों लोगों के लिए शीर्ष निवेश विकल्पों में से एक बन गया है, और हर दिन, नए व्यापारी बाज़ार में प्रवेश करते हैं और व्यापारिक मुद्रा जोड़े से आय की धाराएं उत्पन्न करने का प्रयास करते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार अत्यधिक मुश्किल नहीं है, लेकिन व्यापारियों को यह समझना जरूरी है कि बाजार में कैसे काम करता है और कुछ रणनीतियों पर ज्ञान का उपयोग किया जा सकता है, जिसका उपयोग व्यापार के दौरान किया जा सकता है। यहां, हम कुछ महान युक्तियां प्रदान करते हैं जो किसी भी नए व्यापारी को अद्भुत अनुभव शुरू करने में मदद कर सकते हैं और अपने निवेश पर लाभ कमा सकते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में विदेशी मुद्रा व्यापार निवेशकों के लिए आय धाराओं उत्पन्न करने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीके बन गया है। यह पैसा निवेश करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। स्टॉक एक्सचेंज के विपरीत, विदेशी मुद्रा बाजार दिन में 24 घंटे खुला होता है, ट्रेडों को किसी भी समय लेना होता है। वास्तविक व्यापार में मुद्रा जोड़े की खरीद और बिक्री शामिल होगी। रुझानों को देखने और विभिन्न रणनीतियों का उपयोग करके, व्यापारियों को सीखना होगा कि कैसे और कैसे व्यापार करना है और विदेशी मुद्रा बाजार में भारी मुनाफे से लाभ उठा सकता है। ऐसे कई विदेशी मुद्रा दलालों हैं जो कमीशन के बिना कुछ व्यापारियों और कई कामों की सहायता के लिए उपलब्ध हैं। विदेशी मुद्रा से शुरू करते समय, यह सुझाव दिया जाता है कि व्यापारियों को सभी संभव जानकारी मिलती है ताकि वे अच्छी तरह से सूचित कर सकें और बाज़ार में प्रवेश करने के लिए सर्वोत्तम तैयार हो सकें। विदेशी मुद्रा व्यापार कुछ अद्भुत नकद रिटर्न तैयार कर सकता है जब सही तरीके से किया जाता है, यही वजह है कि सभी व्यापार आवश्यकताओं के लिए एक विश्वसनीय और सम्मानित दलाल चुनना महत्वपूर्ण है ऐसे कई दलालों भी हैं जो मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म की पेशकश करेंगे ताकि व्यापार किसी भी स्थान पर किसी भी समय हो सके। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार नए निवेशकों के लिए एक शानदार तरीका है, जो कि एक पारंपरिक शेयर बाजार में निवेश किए बिना आय पैदा करना शुरू करता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ जुड़े जोखिम होने पर, वे स्टॉक मार्केट के साथ काफी कम हैं क्योंकि व्यापारियों के मुकाबले केवल मुद्राओं और दूसरी परिसंपत्तियां नहीं होगी। कई नए निवेशकों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार एक लोकप्रिय विकल्प है और एक बार व्यापारियों को शामिल करना शुरू हो जाता है, वे देखेंगे कि छोटे निवेश पर भारी रिटर्न के लिए बहुत संभावनाएं हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार अत्यधिक जटिल नहीं है, लेकिन इस साइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी को पढ़कर जितना संभव हो सके सीखना सुझाया गया है। द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के बारे में द्विआधारी विकल्प एक और लोकप्रिय निवेश प्रकार है जिसका इस्तेमाल कई नए व्यापारियों द्वारा किया जा सकता है। इस विकल्प के साथ, इसमें बहुत कम जोखिम हैं, जो किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए एक बुद्धिमान विकल्प बनाते हैं जो कुछ ऑनलाइन निवेश करके अपनी आय में वृद्धि कर रहे हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, द्विआधारी विकल्प के साथ केवल दो विकल्प हैं। इनमें संपत्ति के मूल्य में वृद्धि या गिरावट शामिल है कुल मिलाकर लक्ष्य जब द्विआधारी विकल्प में निवेश करना है, तो भविष्यवाणी करना है कि मूल्य प्रारंभिक मूल्य से अधिक या कम होगा या नहीं। यदि यह अधिक माना जाता है, तो व्यापारियों को संपत्ति बेचने के लिए और कम कीमतों को खरीदने के लिए एक अच्छा समय संकेत मिलेगा। द्विआधारी विकल्प बहुत सरल हैं और यहां तक ​​कि नवीनतम व्यापारियों को बहुत आसान प्रक्रिया मिल जाएगी। व्यापारिक द्विआधारी विकल्प के साथ केवल चार चरण शामिल हैं, और इन सभी को साइट के द्विआधारी विकल्प अनुभाग में समझाया गया है। उपलब्ध कराई गई जानकारी के साथ, व्यापारियों को इन विकल्पों के साथ एक सफल ट्रेडिंग आउटिंग करने के लिए उनके रास्ते पर अच्छा होगा। द्विआधारी विकल्प का कम जोखिम है और न्यूनतम जमा राशि के साथ कारोबार किया जा सकता है। यही कारण है कि अधिकांश नए निवेशक इतने द्विआधारी विकल्प के लिए आकर्षित होते हैं चूंकि द्विआधारी विकल्प व्यापार के साथ केवल दो परिणाम हैं, इसलिए यह नए व्यापारियों में शामिल होना आसान बनाता है। बेशक, ऐसे अन्य विकल्प हैं जो एक व्यापार के लिए लागू किए जा सकते हैं, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, व्यापारियों को यह अनुमान करना होगा कि कीमत बढ़ने या आय उत्पन्न करने के लिए गिरावट होगी या नहीं। विदेशी मुद्रा के विपरीत द्विआधारी विकल्प के साथ, एक पूर्वनिर्धारित रिटर्न और हानि दर है, जो व्यापारियों को यह जानने की अनुमति देता है कि वे व्यापार से कैसे हासिल कर सकते हैं या हार सकते हैं। यह अभी तक एक अन्य कारण है कि द्विआधारी विकल्प इतने लोकप्रिय हो गए हैं व्यापारियों को एक बजट बनाए रखने और दलाल के साथ अपने खातों का प्रबंधन करना काफी आसान होगा। डेटा संग्रह सभी मॉर्निंगस्टार द्वारा प्रदान किए गए डेटा जब तक अन्यथा नोट नहीं किया जाता है। सूचीबद्ध सभी तत्व संकेतक हैं और प्रकाशन के समय सटीक माना जाता है। मॉर्निंगस्टार या एफटी द्वारा कोई ऑफर नहीं किया गया है। एफटी वारंट नहीं करता है और न ही गारंटी देता है कि सूचना विश्वसनीय या पूर्ण है। एफटी जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करता है और सूचीबद्ध जानकारी के उपयोग या उसके उपयोग से उत्पन्न किसी भी हानि के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। इन रिपोर्टों में निहित डेटा से संबंधित प्रश्नों के लिए कृपया ई-मेल ft. reader. enquiriesmorningstar। एफटी पर स्थित सभी बाजारों का डेटा एफटी नियम शर्तों के अधीन है एफटी पर सभी सामग्री आपकी सामान्य जानकारी के लिए है और केवल इसका उपयोग करने के लिए नहीं है और यह आपके विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नहीं है। विशेष रूप से, सामग्री एफटी द्वारा किसी भी प्रकार की सलाह, सिफारिश, प्रतिनिधित्व, समर्थन या व्यवस्था का गठन नहीं करती है और प्रयोक्ताओं द्वारा किसी विशिष्ट निवेश या अन्य निर्णयों को बनाने (या बनाने से रोकना) पर निर्भर नहीं है। एफटी के माध्यम से आपको प्राप्त किसी भी जानकारी का सबसे अच्छा विलंब इंटर्न डेटा है और वास्तविक समय पर नहीं। साझा कीमत की जानकारी पूर्णतः पूर्ण हो सकती है और इसलिए पूरी तरह से सही नहीं है। एफटी नियम शर्तों में कहा गया है कि एफटी अपने दायरे के बाहर आपके द्वारा किसी भी सामग्री के उपयोग के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। दुनिया भर में नए एफटी ट्रेडरिंग में आपका स्वागत है मार्च 2014 स्थिति में शामिल: सदस्य 163 पद इस थ्रेड को रोकने के लिए क्षमा चाहते हैं। मैं वास्तव में यहाँ समय का आनंद लिया और कुछ बहुत दिलचस्प लोगों से मुलाकात की और यहां तक ​​कि कुछ व्यक्तियों से मिलने में भी सफल रहे। इसका कारण यह है कि मेरे पास व्यापार के अलावा कई चीजें हैं जो मेरे समय के अधिकांश समय का उपभोग करती हैं और आपके पास उस स्तर पर आपके साथ बातचीत करने के लिए बहुत खाली समय नहीं छोड़ती है जो मुझे लगता है कि आवश्यक होगा यह भी यही कारण है कि मैंने उच्च प्रभाव वाले सदस्यों को केवल नई पोस्टिंग प्रतिबंधित कर ली है। मुझे लगता है कि यदि लोग यहां पोस्ट करना शुरू करते हैं, तो यह सहायक नहीं होगा, क्योंकि यह मेरी जर्नल थी और मेरे पास प्रश्नों का उत्तर देने या उनसे उस तरीके से चर्चा करने का समय नहीं होता है जो सबसे फायदेमंद होगा। समझने के लिए धन्यवाद। आपके व्यापारिक यात्रा पर आपके लिए शुभकामनाएं और शुभकामनाएं। धक्का रखें, इसकी कीमत इसके लिए कल से जानें, आज के लिए जीना और कल के लिए आशा है। अगस्त 2011 में शामिल हुए स्थिति: चिंटू राजधानी 729 डाक नमस्ते व्यापारियों, मैं कई सालों से विशेषकर विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं और विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद मैं दुनिया भर में यात्रा करते हुए मेरे पेशे का व्यापार करने के लिए तैयार हूं। मैं जर्मनी से 6 महीने पहले छोड़ दिया था और तब से आसिया के आसपास यात्रा कर रहा था। मैं लगभग 3 दिन खर्च करता हूं - अधिकतम 12 घंटे - प्रति सप्ताह व्यापार। मैं एक क्वाटस्मीप्लेट ट्रेडिंग दृष्टिकोण का पालन कर रहा हूं जो मुझे ज्यादातर समय के लिए अकेले चार्ट छोड़ने देता है। मैंने अपनी यात्रा के साथ अन्य समर्थक व्यापारियों के कुछ व्यापारिक विचारों को उठाया और इस तरह मेरी अपनी व्यापारिक शैली तैयार की जो मेरे सोचने के तरीके को ठीक करता है नमस्ते व्यापारियों, मैं कई सालों से विशेषकर विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं और विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद मैं दुनिया भर में यात्रा करते हुए मेरे पेशे का व्यापार करने के लिए तैयार हूं। मैं जर्मनी से 6 महीने पहले छोड़ दिया था और तब से आसिया के आसपास यात्रा कर रहा था। मैं लगभग 3 दिन खर्च करता हूं - अधिकतम 12 घंटे - प्रति सप्ताह व्यापार। मैं एक क्वाटस्मीप्लेट ट्रेडिंग दृष्टिकोण का पालन कर रहा हूं जो मुझे ज्यादातर समय के लिए अकेले चार्ट छोड़ने देता है। मैंने अपनी यात्रा के साथ अन्य समर्थक व्यापारियों के कुछ व्यापारिक विचारों को उठाया और इस तरह मेरी अपनी व्यापारिक शैली तैयार की जो मेरे सोचने के तरीके को ठीक करता है मैं अपने ट्रेडों को विफल होने पर बेहतर कर रहा हूं I अद्भुत सामान। क्या आप साझा करना है के लिए आगे देख रहे हैं मार्च 2014 स्थिति में शामिल: सदस्य 163 पोस्ट आज कोई ट्रेड नहीं है और चार्ट पर साझा करने के लायक कुछ नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि प्रविष्टियों से भी उतना ही महत्वपूर्ण है (या अधिक) महत्वपूर्ण है या मौजूद है। ग्राफ पिछले हफ्ते से मेरे पिछले 6 ट्रेडों को दिखाता है और आप आसानी से देख सकते हैं कि मुझे उच्च इनाम-जोखिम-अनुपात के साथ व्यापार क्यों पसंद है एक अच्छा व्यापार कुछ ऐसे ट्रेडों के लिए तैयार हो सकता है जहां आपके एसएल को हिट मिला है। आपको एक उच्च व्यापारी के साथ एक शानदार व्यापारी होना जरूरी नहीं है आपको बस इसे स्मार्ट करना है अंत में, व्यापार संभावनाओं का एक गेम है। मैं 3: 1 के नीचे इनाम-जोखी-अनुपात के साथ ट्रेडों कभी नहीं लेता - मैं भी 4: 1 या 5: 1 के लिए जाना पसंद करता हूं। लाभ-जोखिम-अनुपात 3: 1-जीटी जीटीटी का लाभदायक होना लाभदायक इनाम-जोखिम-अनुपात 4: 1-जीटी जीटीटी का लाभदायक होना फायदेमंद-जोखिम-अनुपात 5: 1 - जीटी जीनटीटी जीटी 17 लाभदायक होना संलग्न छवि (बढ़ोतरी के लिए क्लिक करें) मार्च 2014 स्थिति: सदस्य 163 पदों मैं कल अपने GBPUSD व्यापार पर लाभ लिया (1)। मैंने देखा कि हम 1.662 से उछलते रहते हैं और 20 पिप्स के लिए बाहर ले गए I ने मेरे एसएल को खींच लिया। अब मैं आगे के शॉर्ट्स (2) के लिए प्रतिरोध के रूप में 1.662 के रिस्टेस्ट की तलाश कर रहा हूं। मैं अभी एक छोटे से USDJPY व्यापार में हूँ 104 में एक बहुत रोचक आपूर्ति ज़ोन था, जो मुझे यहाँ कम कर दिया था। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अमरीकी समाचार जारी करने के लिए इंतजार कर रहा था कि हमें अप्रत्याशित संख्या से हैरान नहीं किया जा रहा है। मैंने पहले से आंशिक लाभ लिया और बाकी को टी.पी. EURUSD वर्तमान में बहुत मजबूत स्तर पर है हालांकि, मैं यहां एक बॉलिंड टचक्वाट ट्रेड नहीं ले रहा हूं क्योंकि हमने पहले स्तर के समर्थन के रूप में पहले स्तर का परीक्षण किया है - इसलिए इसका कोई ताजा स्तर नहीं है। हालांकि अगर हम एक पिनबार या कोई अन्य मूल्य कार्रवाई की पुष्टि प्राप्त कर सकते हैं, तो मैं यहां खरीदना चाहता हूं। USDCHF ने एक गंभीर प्रतिरोध स्तर तोड़ दिया। मैं 0.888 पर एक रिटाईस्ट खरीदना चाहता हूं। अटैचमेंट इमेजस (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) 1.371 पर हम अच्छे एच 1 पिनबार को प्राप्त करने के बाद मैं डीईएफ EURUSD खरीदना चाहता हूं। हालांकि, मैं वर्तमान कीमत का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हूँ। इसलिए मैं यह देखने के लिए एक सीमा आदेश का उपयोग करता हूं कि मुझे बेहतर मूल्य मिल सकता है या नहीं। इस तरह मैं इनाम-जोखिम-अनुपात में सुधार कर सकता हूं और संभावनाओं को मेरे पक्ष में डाल सकता हूं। इस तरह से कारोबार करने का मतलब है कि आप कुछ ट्रेडों को याद करेंगे, जो अभी बंद हैं, लेकिन लंबे समय में आप आसानी से मुद्रा बना सकते हैं उच्च इनाम-जोखिम-अनुपात वाले सस्ते खरीदें (संलग्न करने के लिए क्लिक करें) मार्च 2014 स्थिति: सदस्य 163 पोस्ट एनएफपी दिन। मैं एनएफपी दिन पर कभी भी व्यापार नहीं करता और मैंने आज सुबह से अपने दो व्यापार कल बंद कर दिए। EURUSD 11 पिप्स, USDJPY 9 pips बाजार स्पष्ट रूप से अमेरिकी नंबरों के लिए प्रतीक्षा कर रहा है और मैंने एक प्रारंभिक सप्ताहांत लेने का फैसला किया। अब मैं थाईलैंड के दक्षिण में फि फिली द्वीप में हूं, कुछ समय का आनंद उठा रहा हूं। मेरे इस हफ्ते में 5 ट्रेडों थे, उनमें से 4 विजेता - इस तरह एक सप्ताह को समाप्त करने के लिए बुरा नहीं। व्यापार के बारे में कुछ यादृच्छिक विचार: वेब के आसपास हर जगह आप ट्रेडिंग सिस्टम खरीद सकते हैं जो बड़ा, दोहरे अंक, रिटर्न और व्यापार-गुरुओं का वादा करता है जो आप आसानी से दिखा सकते हैं कि अंदरूनी सूत्र केवल 99 के लिए पैसा कमाते हैं। ध्यान रखें कि आप बहु-अरब डॉलर के निगमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं जो कि सबसे अच्छे पीएचडी और शीर्ष व्यापारियों को भर्ती करते हैं जब आप अपने शयनकक्ष में अपने मोबाइल फोन या अंडरवियर में व्यापार करते हैं। व्यापार एक कठिन व्यवसाय है और मेरा मानना ​​है कि 5 साल से कम समय में यह दीर्घकालिक बना सकता है। अधिकांश लोगों ने एक बार यह महसूस किया है कि संकेतक के एक यादृच्छिक चयन के द्वारा दिए गए व्यापारिक संकेतों की तलाश करने के बाद या उनके खातों को उड़ाने के बाद इसमें ज्यादा कुछ लेना पड़ता है। व्यापार किसी भी अन्य की तरह व्यवसाय है - शायद गुरु के लिए भी मुश्किल होता है क्योंकि पर्यावरण इतनी प्रतिस्पर्धी है आप इलाज के लिए किसी के लिए नहीं जाना चाहते थे, जिन्होंने पिछले साल चिकित्सा का अध्ययन शुरू किया था या अपने नए घर का निर्माण करने के लिए एक आर्किटेक्चर छात्र को किराए पर लिया था। इसमें लगातार लाभदायक व्यापारी बनने के लिए साल और हजारों घंटों, अभ्यास और सुधार लगते हैं। अपना समय ले लो, एक व्यापारिक पद्धति की खोज करें जो आपकी जीवन शैली और मानसिकता के अनुरूप है, वास्तव में इसे माहिर करें और अपने आप को साबित करें कि जब तक आप अपनी हार्ड अर्जित धन के साथ व्यापार शुरू नहीं करते, तब तक आप लाभप्रद हो सकते हैं। अभी के लिए पर्याप्त। अपने सप्ताहांत का आनंद लें :-) कल से जानें, आज के लिए जीना और कल के लिए आशा है मेरे व्यापार में एक खेल परिवर्तक था जब मैंने कीमतें गिरने और कीमतें बढ़ने पर बेचते समय खरीदने की अवधारणा का उपयोग करना शुरू कर दिया। पारंपरिक व्यापार ज्ञान आपको बताता है कि कीमतों में गिरावट आने पर आपको एक अपट्रेंड में और खरीदना चाहिए। लेकिन ज्यादातर समय आप बहुत देर हो जाएंगे और जब बड़े खिलाड़ी अपनी स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे तो आप प्रवेश करेंगे और आप विपरीत साइट पर होंगे। वास्तविक जीवन में आप कीमतों में बढ़ोतरी शुरू होने तक इंतजार नहीं करते - आप जब कीमतें गिर रही हैं तो खरीदने की तलाश कर रहे हैं और सबसे बड़ी संभव छूट प्राप्त करने का प्रयास करें। तो, ऐसा क्यों न करें ऐसा लगता है कि आप को जानने के बारे में बात कर रहे हैं कि एक कदम को कैसे मिटाना यदि हां, तो मैं सहमत हूं। एक समर्थन या प्रतिरोध को मिटाने के बारे में जानने के लिए एक टन बनाने की कुंजी है मैंने इस हफ्ते अकेले देखा है Ive भी अलग की तालमेल को समझने में असीम लाभ देखना शुरू कर दिया, लेकिन एफएफ पर कभी-कभी प्रतियोगी शिविर तरलता की समझ (ऑर्डरफ्लो शिविर से) आपूर्ति और मांग क्षेत्रों (आधार डेम शिविर से) के लिए आधार है जो हमारे चार्टों (एसपीपीआरएसएएएपी) के समर्थन और प्रतिरोध लाइनों और हमारे चार्टों पर त्रिकोण (हार्मोनिक्स शिविर) उत्पन्न करता है। । मेरे लिए इन की समझ बहुत अच्छी तरह से फिट है यही कारण है कि मुझे आपका चार्ट पसंद है। Im अभी भी एक noob, यद्यपि मुझे क्या पता है, हालांकि मैं निश्चित रूप से चुप नहीं हूं कि आप क्या लुप्त होती हैं, लेकिन मैं बाजार की ओर बढ़ने की पहचान करने की बात कर रहा हूं। मैं उन स्तरों की तलाश कर रहा हूं जहां (अल्पावधि) प्रवृत्तियों के अंत आते हैं और कीमतें उलट होती हैं मेरी पद्धति सहयोगी आपूर्ति और आपूर्ति व्यापार का एक संयोजन है मैंने दोनों की अवधारणाओं को जोड़ लिया है, क्योंकि दोनों ही समान अवधारणाएं हैं और मूल्य क्रम प्रवाह पर समान दृश्य साझा करते हैं। मैं अपने चार्ट को साफ और अनन्य रूप से क्षैतिज स्तरों से दूर रखता हूं। मैं और अधिक पुष्टि के लिए आम तौर पर इस्तेमाल किया एमए और एफआईबी जैसी चीजों का इस्तेमाल करता हूं कल से जानें, आज के लिए जीना और कल की उम्मीद है मार्च 2014 में शामिल: स्थिति 163 पदों फी फी द्वीप पर एक सनसनीखेज सप्ताहांत के बाद चार्ट पर फिर से ध्यान केंद्रित करने का समय। जब आप एशिया में यात्रा कर रहे हैं, तो कुछ पैसे कमाने के लिए कुछ भी नहीं है -) आगामी व्यापारिक सप्ताह के लिए ये कुछ चार्ट हैं। मुझे बहुत साफ स्तर और कई दिलचस्प परिदृश्य मिल सकते हैं। एक दिलचस्प सप्ताह होगा जीबीपीयूएसडी - 3 अच्छा और बेहद साफ स्तर 1.665 1.66 1.655 - मैं स्तरों में से किसी एक ब्रेक का इंतजार कर रहा हूं। एनजेडयूएसडी - 0.864 है जहां बीमार ने एक बेचने की सीमा तय की है। 0.856 है जहां बीमार की मेरी सीमा खरीद ऑर्डर प्रतीक्षा है बीच में हमारे पास कुछ स्तर हैं जो दिलचस्प हो सकते हैं यूएसडीसीएडी - 1.10 का स्तर एक छोटे व्यापार के लिए अच्छा लगता है। बीमार इंतजार करें कि बाज़ार कैसे खुले और कीमतें स्तरों में कैसे ट्रेड करती हैं। एनजेडजेपीवाई - 88.27 अभी भी समर्थन के रूप में अभी तक परीक्षण नहीं किया गया है। मैं सप्ताह की शुरुआत के आधार पर यहां खरीदना चाहता हूं USDJPY - 102.4 क्षेत्र है जहां मैं खरीदना होगा। बहुत अच्छा स्तर और अभी तक समर्थन के रूप में परीक्षण नहीं किया गया है। डीईएफ़ एक खरीद यहाँ। जैसे ही मैं कुछ विकासशील देख रहा हूँ, जैसे ही मेरी योजनाओं को अपडेट कर दूं मेरे सभी ट्रेडों को सामान्य रूप में हमेशा की तरह बदमाश। मैं आपको एक ताजा कारोबारी सप्ताह में शुभ शुरुआत देना चाहता हूं। अटैचमेंट इमेजस (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) मैं निश्चित रूप से चुप नहीं हूं कि आपको लुप्त होने से क्या मतलब है, लेकिन मैं बाज़ार के मोड़ अंक की पहचान करने की बात कर रहा था। मैं उन स्तरों की तलाश कर रहा हूं जहां (अल्पावधि) प्रवृत्तियों के अंत आते हैं और कीमतें उलट होती हैं मेरी पद्धति सहयोगी आपूर्ति और आपूर्ति व्यापार का एक संयोजन है मैंने दोनों की अवधारणाओं को जोड़ लिया है, क्योंकि दोनों ही समान अवधारणाएं हैं और मूल्य क्रम प्रवाह पर समान दृश्य साझा करते हैं। मैं अपने चार्ट को साफ और अनन्य रूप से क्षैतिज स्तरों से दूर रखता हूं। मैं और अधिक पुष्टि के लिए आम तौर पर इस्तेमाल किया एमए और एफआईबी जैसी चीजों का इस्तेमाल करता हूं वास्तव में मेरा मतलब लुप्त होती है। मैं सटीक उसी कारणों के लिए समर्थन-प्रतिरोध और आपूर्ति-मांग का भी उपयोग करता हूं। मार्च 2014 स्थिति में शामिल: सदस्य 163 पदों कि मैं कल के बारे में बात की थी USDCAD पूरी तरह से काम किया मेरी सीमा आदेश 3 घंटे पहले मारा गया था और मूल्य जल्दी से मेरे पहले लक्ष्य तक पहुंच गया मैंने अब अपने एसएल को पिछले ऊंचाइयों से ऊपर खींच लिया है और बाकी की दौड़ को छोड़ दिया है। संपादित करें: शेष टीपी मारा सही सेटअप मैं पिछले सप्ताह के लिए अमरीकी डालर श्रेणी का पीछा कर रहा हूं। धैर्य देता है ये स्तर पूरी तरह से काम करता है और अगर आपको अच्छे क्षेत्र मिलते हैं तो आपके ड्रॉडाउन शून्य के करीब होंगे - जो आपको एक तंग स्टॉप और उच्च इनाम-जोखिम-अनुपात के साथ व्यापार करने की अनुमति देता है। संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment