Wednesday 7 March 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार जोखिम - बनाम - इनाम


जोखिम और प्रतिफल की गणना क्या आप एक जोखिम लेने वाला हैं जब आप स्टॉक मार्केट में एक अलग-अलग व्यापारी होते हैं, तो आपके पास कुछ सुरक्षा उपकरणों में से एक खतरनाक गणना है। जोखिम बनाम। पुरस्कृत करें, दुर्भाग्य से, खुदरा निवेशक अपना पैसा निवेश करने की कोशिश में बहुत पैसा खो सकते हैं। इसके लिए कई कारण हैं, लेकिन उनमें से एक जोखिम लेने के लिए व्यक्तिगत निवेशकों की अक्षमता से आता है। वित्तीय आधिकारिक क्षेत्र में जोखिम का एक सामान्य शब्द है, लेकिन इसका मतलब क्या है, निवेश बाजार में पैसा निवेश करना एक उच्च जोखिम है, और यदि आप जोखिम लेने जा रहे हैं, तो आप जितने पैसे की ज़रूरतें हैं, उतनी ज़रूरी है बड़े। अगर कोई व्यक्ति आप पर भरोसा रखता है, तो एक 50 ऋण के लिए पूछता है और दो हफ्तों में आपको भुगतान करने की पेशकश की जाती है, यह जोखिम के लायक नहीं हो सकता है, लेकिन क्या होगा अगर उन्होंने आपको 100 का भुगतान करने की पेशकश की तो 100 को खोने का मौका 100 हो सकता है आकर्षक। एक 2: 1 खतरे में है, जो एक अनुपात है जहां बहुत से पेशेवर निवेशकों को दिलचस्पी लेने लगती है। ए 2: 1 अनुपात निवेशक को अपने पैसे को दोगुना करने की अनुमति देता है। अगर उस व्यक्ति ने आपको 150 की पेशकश की, तो अनुपात 3: 1 हो जाता है अब शेयर बाजार के संदर्भ में इसे देखें मान लें कि आपने अपना शोध किया और आपको स्टॉक पसंद आया। आप देख रहे हैं कि एक्सवाईजेड स्टॉक 25 पर कारोबार कर रहा है, जो हाल के उच्चतम 2 9 में से नीचे है। आप मानते हैं कि यदि आप अब खरीदते हैं, तो भविष्य में नहीं तो, एक्सवाईजेड वापस 29 तक चलेगा और आप नकद कर सकते हैं। 500 इस निवेश की ओर बढ़ता है, इसलिए आप 20 शेयर खरीदते हैं। आपने अपने सभी शोध किए, लेकिन क्या आप अपने जोखिम वाले अनुपात को जानते हैं? यदि आप सबसे अधिक व्यक्तिगत निवेशकों की तरह हैं, तो आप शायद न हों इससे पहले कि हम सीखें कि हमारे एक्सवाईजेड व्यापार एक जोखिम वाले परिप्रेक्ष्य से अच्छा विचार है, तो हमें इस जोखिम के अनुपात के बारे में और क्या पता होना चाहिए, सबसे पहले, हालांकि थोड़ा सा आंत महसूस करने से ज्यादातर निवेश निर्णयों में इसका पता चलता है, खतरनाक पूरी तरह से एक उद्देश्य है। इसकी गणना और संख्याएं झूठ नहीं हैं दूसरा, जोखिम के लिए प्रत्येक व्यक्ति की अपनी सहिष्णुता होती है। आप बंजी जंपिंग को पसंद कर सकते हैं, लेकिन किसी और के बारे में सोचते हुए आतंक हमले हो सकता है। इसके बाद, खतरे में जाने से आपको संभावना का संकेत नहीं मिलता है यदि आप अपना 500 लेते हैं और लॉटरी बजाते हैं तो लाखों हासिल करने के लिए 500 जोखिम उठाते हुए शेयर बाजार में एक जोखिम वाले दृष्टिकोण से निवेश करने से बेहतर निवेश होता है, लेकिन संभाव्यता के मामले में एक बहुत बुरा विकल्प होता है। गणना जोखिम के पीछे की गणना बहुत आसान है। आप अपने अधिकतम लाभ की कीमत से अपने शुद्ध लाभ (इनाम) को विभाजित करते हैं। उपरोक्त एक्सवाईजेड के उदाहरण का इस्तेमाल करते हुए, अगर आपका शेयर 29 रुपये प्रति शेयर पर चला गया है, तो आप अपने कुल 20 शेयरों में से 80 में से प्रत्येक के लिए 4 कर सकते हैं। आप इसके लिए 500 का भुगतान करते हैं, तो आप 80 से 500 विभाजित करेंगे, जो आपको 0.16 देता है। इसका अर्थ यह है कि इस विचार के लिए आपके खतरे में 0.16: 1 है। अधिकांश पेशेवर निवेशकों को इस विचार को कम जोखिम वाले अनुपात में दूसरा नज़र आना पड़ता है, इसलिए यह एक भयानक विचार है। या क्या यह वास्तविक समय प्राप्त करता है जब तक आप एक अनुभवहीन शेयर निवेशक नहीं होते हैं, तो आप कभी भी 500 को शून्य तक नहीं छोड़ेंगे आपका वास्तविक जोखिम पूरे 500 नहीं है। हर अच्छे निवेशक के पास स्टॉप-लॉसन या डाउनगेस पर एक कीमत है जो अपने जोखिम को सीमित करती है। यदि आप ऊपर की तरफ 29 बिक्री सीमा मूल्य निर्धारित करते हैं, तो शायद आप 20 को अधिकतम नकारात्मक पक्ष के रूप में सेट करें जब आपका स्टॉप-लॉस ऑर्डर 20 तक पहुंच जाएगा, तो आप इसे बेच देंगे और अगले मौके पर गौर करें। क्योंकि हम अपने नकारात्मक पक्ष को सीमित कर चुके हैं, अब हम अपने नंबरों को थोड़ा बदल सकते हैं। आपका नया लाभ 80 में ही रहता है, लेकिन आपका जोखिम अब केवल 100 है (5 अधिकतम हानि जो आपके पास 20 शेयरों की गुणा है), 80100 0.8: 1। यह अभी भी आदर्श नहीं है क्या होगा यदि हमने हमारे स्टॉप-लॉस प्राइस को 23 में बढ़ाया, तो कुल 8040 में केवल 2 प्रति शेयर या 40 नुकसान वाले जोखिम 2: 1 है, जो स्वीकार्य है। कुछ निवेशक कम से कम 4: 1 नहीं होने वाले किसी भी निवेश के लिए अपने पैसे कमाने के लिए अभ्यस्त होते हैं, लेकिन 2: 1 को सबसे कम से कम माना जाता है बेशक, आपको अपने लिए यह फैसला करना होगा कि स्वीकार्य अनुपात आपके लिए क्या है। ध्यान दें कि 2: 1 के जोखिम वाले प्रोफाइल को प्राप्त करने के लिए, हमने शीर्ष संख्या को बदल नहीं रखा। जब आपने अपना शोध किया और निष्कर्ष निकाला कि अधिकतम उल्टा 29 था, जो तकनीकी विश्लेषण और मौलिक अनुसंधान पर आधारित था। अगर हम स्वीकार्य जोखिम को प्राप्त करने के लिए शीर्ष नंबर को बदलना चाहते थे, तो अब अच्छे शोध की बजाय उम्मीद पर निर्भर थे। हर अच्छे निवेशक को पता है कि आशा पर निर्भर होना एक हताशा का प्रस्ताव है। आपके जोखिम के साथ अधिक रूढ़िवादी होने के नाते आपके पुरस्कार के साथ अधिक आक्रामक होने से हमेशा बेहतर होता है जोखिमधारक हमेशा वास्तविक रूप से गणना की जाती है, फिर भी परंपरागत रूप से। अपने अनुसंधान में जोखिम की गणना को शामिल करने के लिए, इन चरणों का पालन करें: 1. संपूर्ण शोध का उपयोग कर एक स्टॉक चुनें। 2. मौजूदा कीमत के आधार पर उल्टा और नकारात्मक लक्ष्य निर्धारित करें। 3. जोखिमरेखा की गणना करें 4. अगर यह आपके सीमा से नीचे है, तो एक स्वीकार्य अनुपात प्राप्त करने के प्रयास के लिए अपना नकारात्मक लक्ष्य बढ़ाएं। 5. यदि आप एक स्वीकार्य अनुपात प्राप्त नहीं कर सकते, तो एक अलग निवेश के विचार के साथ शुरू करें एक बार जब आप खतरे में डालना शुरू कर देते हैं, तो आप जल्दी से नोटिस करेंगे कि अच्छा निवेश या व्यापारिक विचार प्राप्त करना मुश्किल है। पेशेवर कंघी, कभी-कभी, सैकड़ों चार्ट हर दिन उन विचारों की तलाश करते हैं जो अपने जोखिम वाले प्रोफाइल को फिट करते हैं। इस से दूर शर्म मत करो आप अधिक सावधानीपूर्वक, पैसा बनाने की संभावनाओं को बेहतर कर सकते हैं। अंत में बॉटम लाइन, याद रखें कि एक स्टॉक रखने के दौरान, उल्टा संख्या बदल सकती है जैसा कि आप नई जानकारी का विश्लेषण जारी रख सकते हैं। यदि जोखिम वाले पक्षपातपूर्ण प्रतिकूल हो जाए, तो व्यापार से बाहर निकलने में डर न रखें। कभी भी अपने आप को ऐसी स्थिति में न ढूंढें जहां जोखिम वाले पक्ष आपके पक्ष में नहीं हैं। एसआर मूल बातें कम जोखिम, हाई रिवार्ड कॉपीराइट 2015 एफएक्स अकादमी लिमिटेड जोखिम अस्वीकरण: एफएक्स अकादमी किसी भी हानि या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगी, जिसके परिणामस्वरूप इस में निहित जानकारी पर निर्भरता होगी। बाजार समाचार, विश्लेषण, व्यापार संकेतों और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा सहित वेबसाइट। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और एफएक्स अकादमी या उसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर और खतरे की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। जोखिम बनाम। रिवर्ड में शामिल हुए सितंबर 2007 स्थिति: सदस्य 19 पदों मैं अपने जोखिम बनाम इनाम रणनीति पर कुछ राय लेना चाहता हूं। जब मैं व्यापार करता हूं तो 1R के संदर्भ में मेरा जोखिम बनाम इनाम का विचार करता है मैं यह जानकर वित्तीय स्वतंत्रता के लिए अपने तरीके से उद्धृत किया था। प्रश्नोत्तरी जब मैं एक व्यापार लेता हूं, तो मैं 1R पर अपना रुख सेट करता हूं वहां से मैंने कहीं कम से कम 3 आर पर एक लक्ष्य निर्धारित किया इस तरह अगर मेरे पास 3 में से 3 लाभदायक ट्रेडों हैं, तो मैं पैसे कमाऊंगा। ये मेरी दुविधा है आम तौर पर एक बार जब मेरा व्यापार मेरे पक्ष में 1R चलेगा, तो मैं भी ब्रेक-यहां तक ​​कि मेरे स्टॉप पर भी ले जाता हूं। इस तरह मेरे पास एक मुफ्त व्यापार होता है, चाहे कोई भी हो। हालांकि, इससे पहले कि मेरा लक्ष्य हिट हो चुका है, इससे पहले मुझे रिट्रेसमेंट पर अधिक बार रोकना पड़ेगा। मैं इस बात पर बहस कर रहा हूं कि मुझे अपना स्टॉप ही रखना चाहिए और पूरे व्यापार में एक ही सीमा को सीमित करना चाहिए या 1 आर द्वारा इसे ले जाना चाहिए जैसे कि मैं गया हूं। मैं वास्तव में यह निर्धारित नहीं कर सकता कि कौन सा बेहतर होगा मैं जो कुछ कर रहा हूं वह जारी रखने की ओर झुकाव रहा हूँ अगर मैं अपना स्टॉप नहीं लेता, तो मुझे अधिक बार नुकसान के साथ बंद कर दिया जाएगा, लेकिन रिट्रेसमेंट के बाद मेरे लक्ष्य को अधिक बार मारा जाएगा। अगर मैं अपनी पद्धति को जारी रखता हूं तो मुझे बहुत कम हारा होता है, लेकिन मेरे फायदे कुछ हद तक सीमित करें I मैं अपने जोखिम बनाम इनाम रणनीति पर कुछ राय लेना चाहता हूं। जब मैं व्यापार करता हूं तो 1R के संदर्भ में मेरा जोखिम बनाम इनाम का विचार करता है मैं यह जानकर वित्तीय स्वतंत्रता के लिए अपने तरीके से उद्धृत किया था। प्रश्नोत्तरी जब मैं एक व्यापार लेता हूं, तो मैं 1R पर अपना रुख सेट करता हूं वहां से मैंने कहीं कम से कम 3 आर पर एक लक्ष्य निर्धारित किया इस तरह अगर मेरे पास 3 में से 3 लाभदायक ट्रेडों हैं, तो मैं पैसे कमाऊंगा। ये मेरी दुविधा है आम तौर पर एक बार जब मेरा व्यापार मेरे पक्ष में 1R चलेगा, तो मैं भी ब्रेक-यहां तक ​​कि मेरे स्टॉप पर भी ले जाता हूं। इस तरह मेरे पास एक मुफ्त व्यापार होता है, चाहे कोई भी हो। हालांकि, इस पर मुझे अधिक बार बाहर रोकने की प्रवृत्ति है। आपके विवरण से यह प्रकट होगा कि आप एक पुराने सहयोगी स्तर के पास प्रवेश कर रहे हैं जो कि बाजार में वापस आना और पुनः प्रयास करना चाहता है। मुझे नहीं पता है कि यह सच है या नहीं, लेकिन आप यह बताने में सक्षम होंगे कि क्या बाज़ार जारी होने के बाद आपकी मूल दिशा जारी है। आप अपने व्यापार को दो हिस्सों में विभाजित करने का प्रयास करना चाहेंगे एक बार जब आप अपने कोट 1 रिक्ट लेवल पर पहुंच जाते हैं, तो आपकी स्थिति 12 पर लाभ मिलता है। तो फिर आप भी आप को भी तोड़ने के लिए रोक सकते हैं और बाकी की सवारी कर सकते हैं या बाजार बंद हो सकते हैं। हालांकि यह उस समय लाभ कम करता है जब बाजार आपके लक्ष्य तक पहुंचता है। यह कुछ छोटे लाभ भी उपलब्ध कराएगा जब बाजार एक ब्रेक या लॉज ट्रेड के बदले यह उपलब्ध कराता है। मूल उद्धरण 1 सुरक्षा स्तर के बाद अपने लाभ में 23 को लॉक करना एक और विचार होगा। यह आपके प्रवेश को थोड़ी कम प्रवेश बिंदु से नीचे कर देगा, लेकिन समय से पहले बाहर निकलने से बच सकता है और अभी भी बाजार में आपके खिलाफ हो जाता है, उस समय लाभ प्रदान करता है। जोखिम बनाम रिवार्ड जून 2011 की स्थिति में शामिल है: सदस्य 47 डाक विदेशी मुद्रा में हर कोई अपने पैसे का निवेश कर रहा है संदिग्ध इनाम के लिए पूर्व निर्धारित जोखिम। व्यापार में क्वॉस्ट पैसों की वजह से उच्च जोखिम व्यापार लोकप्रिय हो रहा है। मेरी राय में शुरुआती व्यापारी द्वारा एक उचित जोखिम का उपयोग किया जाना चाहिए। पेशेवर अपने अनुभव और शैली के आधार पर किसी भी जोखिम का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन शुरुआती इसे बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए Quothigh पुरस्कार के लिए बहुत ज्यादा जोखिम dreamquot सपना अक्सर विनाशकारी है। मैंने कई व्यापारियों को उन कारणों के कारण पूछते हुए देखा है, जो उन्होंने फॉरेक्स में कुछ दिनों के दौरान खो दिया था या उद्धृत किया था। जोखिम बनाम पुरस्कार के बारे में ज्ञान की कमी उनके खोने का एक बड़ा कारण है। विदेशी मुद्रा में हर कोई एक पुरस्कार के लिए पूर्व निर्धारित जोखिम पर अपने पैसे का निवेश कर रहा है जो संदिग्ध है। व्यापार में क्वॉस्ट पैसों की वजह से उच्च जोखिम व्यापार लोकप्रिय हो रहा है। मेरी राय में शुरुआती व्यापारी द्वारा एक उचित जोखिम का उपयोग किया जाना चाहिए। पेशेवर अपने अनुभव और शैली के आधार पर किसी भी जोखिम का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन शुरुआती इसे बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए Quothigh पुरस्कार के लिए बहुत ज्यादा जोखिम dreamquot सपना अक्सर विनाशकारी है। मैंने कई व्यापारियों को उन कारणों के कारण पूछते हुए देखा है, जो उन्होंने फॉरेक्स में कुछ दिनों के दौरान खो दिया था या उद्धृत किया था। जोखिम बनाम ज्ञान के अभाव। जिस तरह से आप कहते हैं, वह औसत व्यापारी को ज्ञान की कमी के कारण छोड़ देता है। वे इसे पढ़ते हैं और कहां जाते हैं, यदि मैं 1: 1 के लिए जा रहा हूं और 1: 3 करता हूं तो मैं हारने से अधिक जीत जाता हूं। quot लेकिन गरीब नौसिखियों के लिए यह सच नहीं है उसी परिदृश्य के साथ 1: 1 और 1: 3 का अर्थ केवल उसी परिणाम का होता है मुझे पता है कि आपके छूने की संभावना क्या है लेकिन यह अजीब कैसे है कि यह केवल परिक्रामी दरवाजा खोलता है किसी भी निवेश में हमेशा जोखिम होता है अचल संपत्ति खरीदें, आपको इस पर पैसा खोने का जोखिम है। शेयरों को खरीदें, इस पर आपको पैसा खोने का जोखिम है। वायदा, विकल्प, सीएफडी या अन्य वित्तीय उत्पादों खरीदें और आपके पास पैसा खोने का खतरा है। शराब, कला, पुराने-टाइमर खरीदें और वहां भी आपके पास पैसा खोने का खतरा है तकनीकी तौर पर, यह सच है, लेकिन आपको संभावना भी दिखनी होगी यदि आप अचल संपत्ति की खरीद पर आपके कारण परिश्रम करते हैं, पैसे खोने की संभावना है, जबकि अभी भी, बहुत कम है। शेयरों (और अंतर्निहित विकल्पों) पर उचित शोध करें, और व्यापार पर पैसा खोने की संभावना नाटकीय रूप से कम करती है चार्ट जानें और स्टॉकक्युर्मेसी जोड़ी की दिशा की भविष्यवाणी करना आसान हो जाता है (यहां तक ​​कि केवल अल्पावधि में भी) और इससे हारने वाले व्यापार की संभावना कम हो जाती है यही कारण है कि आप सबसे अधिक सूचित निर्णय लेने के लिए आपके लिए उपलब्ध सभी जानकारियों का इस्तेमाल करते हुए बाजारों में सफल होते हैं, इस प्रकार इसने गलत होने की संभावना को कम कर दिया है। सब के बाद, सीढ़ियों की एक उड़ान गिरने और लकवाग्रस्त होने का खतरा है। लेकिन सीढ़ियों के प्रवाह को नीचे गिरने की संभावना वास्तव में बहुत कम है, क्योंकि लोग दिन में बिना दुर्घटनाओं के लाखों बार उपयोग करते हैं। मेरे दो पिप्स लायक तकनीकी तौर पर, यह सच है, लेकिन आपको संभावना भी दिखनी होगी यदि आप अचल संपत्ति की खरीद पर आपके कारण परिश्रम करते हैं, पैसे खोने की संभावना है, जबकि अभी भी, बहुत कम है। शेयरों (और अंतर्निहित विकल्पों) पर उचित शोध करें, और व्यापार पर पैसा खोने की संभावना नाटकीय रूप से कम करती है चार्ट जानें और स्टॉकक्युर्मेसी जोड़ी की दिशा की भविष्यवाणी करना आसान हो जाता है (यहां तक ​​कि केवल अल्पावधि में भी) और इससे हारने वाले व्यापार की संभावना कम हो जाती है इसी तरह आप बाजारों में सभी का उपयोग करके सफल बन जाते हैं। बेशक, पूरी तरह से अपने पद से सहमत हैं मैं सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि न केवल विदेशी मुद्रा में आप पैसे खो सकते हैं, क्योंकि जोसेफ का अर्थ था।

No comments:

Post a Comment