Saturday 17 February 2018

जानें - विदेशी मुद्रा व्यापार में भारत - पीडीएफ करने वाली जेपीजी


पत्रिका जनवरी-मार्च संस्करण इस संस्करण में: सब कुछ पर अच्छी तरह से देखें Trumps योजना के लिए एक नया वित्तीय तंत्र की आवश्यकता है 2017 के लिए इलियट वेव सेंट्रल बैंकों का उपयोग करने के लिए व्यापार के अवसरों में अंतर डॉलर स्प्रिंग्स रिकवरी चरण का प्रभाव: डॉ अलेक्जेंडर एल्डरर्स ट्रिपल स्क्रीन ट्रेडिंग पद्धति आउटलुक 2017: एक्लिप्स अर्थशास्त्र के लिए राजनीति अमरीकी डालर वॉच: डॉलर बुल मार्केट का अंतिम चरण 2017 के लिए प्रमुख मुद्राओं का तकनीकी पूर्वावलोकन क्या इस वर्ष केंद्रीय बैंकों से अपेक्षा करना व्यापार प्रणाली: फ्रैक्टल आयाम के माध्यम से मुद्रा जोड़े पर एक नजर इतालवी बैंकिंग संकट: कोई मुफ्त भोजन नहीं। या क्या बुरा ट्रेडों से बाहर रहना सीखना है तेल की कीमत ओपेक, ट्रम्प और शेल ताकत पर निर्भर करती है 2017 मुद्रा सूचकांक एनजेड-जी -10 सूचकांक, दीर्घकालिक सीएडी-जी 10 सूचकांक, दीर्घकालिक तकनीकी रिपोर्ट: USDJPY, EURSEK USDZAR, ईरजेड विज्ञापन: विज्ञापन के लिए, संपर्क निःशुल्क दिन व्यापार ई-बुक निशुल्क ई-पुस्तक जलाने वाले ई-पुस्तक हाय, आईएम मार्कस हीटोकेटर। मेरी वेबसाइट पर स्वागत है। समय मक्खियों, यह नहीं मानना ​​मुश्किल है कि सिर्फ 11 साल पहले मैं आईबीएम के लिए काम कर रहे कॉर्पोरेट रौश दौड़ में अभी भी फंस गया था। मैं सप्ताह में 60-80 घंटे काम कर रहा था, सोच रहा था कि मुझे नौकरी की सुरक्षा है - 11 साल पहले मैं म्यूनिख, जर्मनी में अभी भी रह रहा था, सोच रहा था कि क्या मैं कभी भी आराम से रिटायर करने में सक्षम हूं और उन चीजों का आनंद उठा सकता हूं जो वास्तव में जीवन में मायने रखती हैं। और अब - केवल 11 छोटे साल बाद - मैं ऑस्टिन में झील ट्रैविस में सही रह रहा हूं, TX जैसा कि मैं इन पंक्तियों को लिख रहा हूं, मैं अपने डेक पर पूल की तरफ देख रहा हूं। इसका दिसंबर, लेकिन तापमान अभी भी ऊपरी 70 के दशक में है, और मैं अपने चेहरे पर गर्म सूर्य महसूस कर रहा हूं। पूल के पीछे मैं पाल नौकाओं को देख रहा हूं जो झील के माध्यम से शानदार ढंग से ग्लाइड करता है। अब बच्चे 8 और 11 साल के हैं, और वे रिले के साथ खेल रहे हैं, हमारी सीमा कोल्ली। पिछले 11 वर्षों में मैं दिन के कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने और प्राप्त करने में सक्षम रहा हूँ जो कई अमेरिकी ड्रीम कहेंगे मैं अब अपना खुद का मालिक हूँ, और जीवन अच्छा है। लेकिन इस बिंदु पर जाना आसान नहीं है व्यापार कठिन है, और मुझे यह पता लगाने में कुछ देर लग गई कि यह एक व्यापारी बनने के लिए वास्तव में क्या लेता है। कई सालों से, जब मैंने दिन के कारोबार शुरू किया, तो मैंने सोचा था कि मुझे सिर्फ एक लाभदायक दिन की ट्रेडिंग रणनीति थी - या एक सिद्ध व्यापार रिकॉर्ड के साथ एक दिन का व्यापार प्रणाली। और मैं दिन के व्यापारिक पाठ्यक्रमों, रणनीतियों, प्रणालियों, किताबों को खरीदने के लिए बहुत पैसा, समय और प्रयास खर्च करूँगा - सिर्फ यह समझने के लिए कि वे मेरे व्यापारिक खाते को बढ़ाने में मदद नहीं करते। मैंने बहुत समय और पैसा बर्बाद किया और मुझे पता नहीं था, पहेली का लापता टुकड़ा मेरे सामने सही था, सादे दृष्टि में छिपा हुआ था मैं वेबिनार, सेमिनार, ईपुस्तक पढ़ना और अच्छी खबरों को ढूंढने में बहुत व्यस्त हूं। इंटरनेट पर अनगिनत घंटे बर्बाद कर रहा है क्या आप इस भावना को जानते हैं जब आप आखिरकार एक ऐसी समस्या का हल खोजते हैं जिसे आप इतने सालों से जूझ रहे हैं, और तब आपको आश्चर्य है कि आपने यह क्यों नहीं देखा था, जब सब कुछ अंततः एक साथ आए, तो कोहरे को उठा लिया गया और आप कर सकते हैं अब स्पष्ट रूप से देखें कि आपने क्या किया है गलत जब आप खुद से पूछते हैं कि मैं कितने साल बर्बाद कर सकता हूं अगले कुछ ही मिनटों में मैं आपको एक व्यापारी के कारनामों के बारे में बताना चाहता हूं- मेरा रोमांच मैं 10 साल पहले कार्पोरेट जगत को छोड़ने के साथ-साथ अपने साथ साझा करना चाहता हूं, म्यूनिख से 5,621 मील की दूरी पर ऑस्टिन, टेक्सास को एक व्यापारी बनने के लिए, मैंने कैसे संघर्ष किया और इन अनुभवों से महत्वपूर्ण सबक सीखा और मुझे आखिर में यह कैसे मिला। इस पुस्तक के अध्यायों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें, और मैं आपको अपनी यात्रा पर शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। और नहीं, यह एक नज़र-मी-आई-एएम-इतनी भयानक कहानी नहीं है वास्तव में, अक्सर यह बिल्कुल ग्लैमरस नहीं है, मैं खुले तौर पर उन गलतियों को स्वीकार करूँगा जो मैंने की थीं, मैंने कितने पैसे खो दिए और मेरे खाते को कई बार मिटा दिया, और मैं व्यापार गुरुओं के सभी झूठे वादे के लिए कैसे बेकार हूँ, बहुत समय और पैसा बर्बाद कर रहा हूँ मुझे विश्वास है कि अक्सर आप इस कहानी में खुद को देख सकते हैं, और मुझे आशा है कि मेरी कहानी आपको कुछ गलतियों से बचने में मदद करेगी जो मैंने बनाई थी - और आपको कुछ समय और पैसे बचाने और शायद मेरी कहानी आप अपने सपनों को प्राप्त करने में मदद करेंगे - वे जो भी हो सकते हैं आशा है कि यह मदद करता है सियरा चार्ट - उच्च निष्पादन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म परिचय सिएरा चार्ट वित्तीय बाजारों के लिए एक पेशेवर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जो कई बाहरी रूप से उपलब्ध व्यापार सेवाओं के साथ संगत है। यह मैनुअल, स्वचालित और नकली व्यापार का समर्थन करता है। सिएरा चार्ट वित्तीय बाजारों के लिए एक पूर्ण वास्तविक समय और ऐतिहासिक, चार्टिंग और तकनीकी विश्लेषण मंच है। सिएरा चार्ट पूरी तरह से समुदाय के लिए खुला विनिर्देश डेटा और ट्रेडिंग कम्युनिकेशंस प्रोटोकॉल का समर्थन करता है। सिएरा चार्ट एक वैकल्पिक उच्च गुणवत्ता वाला प्रत्यक्ष सीएमई CBOT NYMEX COMEX यूरेक्स आईसीई यूरोनेक्स्ट लिफ़ेफ़ NYSE NASDAQ टीएसएक्स मॉन्टेल फ्यूचर्स कैश इंडेक्स रीयलटाइम मार्केट डेटा फीड प्रदान करता है। वास्तविक समय विनिमय डेटा के लिए अतिरिक्त लागत रियल-टाइम फ़ॉरेक्ससीएफडी डेटा को बिना किसी अतिरिक्त लागत में शामिल किया गया है। सियरा चार्ट अच्छी तरह से संगठित, तेज और अल्ट्रा रॉकियॉल्ड सॉफ़्टवेयर और सेवाओं के उत्पादन के लिए सबसे अच्छी इंजीनियरिंग और डिजाइन प्रथाओं का उपयोग करता है। हम जितना अच्छा हो उतना अच्छा बनना जारी रखेंगे। सिएरा चार्ट समुदाय में सभी के लिए यह सस्ती बनाने के लिए कम कीमत के साथ एक उत्कृष्ट मूल्य है सिएरा चार्ट सिएरा चार्ट की मुख्य विशेषताएं व्यापक रूप से इसके स्थिर, खुले और अत्यधिक अनुकूलन डिजाइन के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। सिएरा चार्ट ठोस पेशेवर गुणवत्ता सॉफ्टवेयर है दक्षता और आसानी से उपयोग के लिए बनाया गया इसमें एक सरल इंटरफ़ेस है जो सबसे अधिक मांग वाले अनुप्रयोगों को नियंत्रित कर सकता है। यह एक अनुभवी और सक्षम विकास दल द्वारा विकसित किया गया है जो विकास के शीर्ष पर रहता है। यह एक दशक से भी अधिक समय तक निवेशकों को समर्पित कंपनियों द्वारा सिद्ध और विश्वसनीय रहा है। सिएरा चार्ट कार्यक्रम के सभी क्षेत्रों में उच्च प्रदर्शन पर एक निश्चित ध्यान से बेहद तेज है। सियारा चार्ट सभी प्रकार के बाजारों का समर्थन करता है: शेयर, वायदा, अनुक्रमित, मुद्राएक्स एक्स और विकल्प। पूरा व्यापारिक समर्थन, दोनों बुनियादी और उन्नत स्वचालित व्यापार का उपयोग करना आसान शामिल है हमारे विशेष चार्टडॉम (बाजार की गहराई) का उपयोग करें जो एक कार्यात्मक ट्रेडिंग डॉम है जो चार्ट के साथ पूरी तरह से एकीकृत है। सिएरा चार्ट में उत्कृष्ट व्यापक दस्तावेज हैं सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता का समर्थन सिएरा चार्ट कई आंतरिक और बाह्य डेटा और ट्रेडिंग सेवाओं का समर्थन करता है। सभी प्रमुख डेटा सेवाओं और बैकएण्ड ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म समर्थित हैं। सिएरा चार्ट डीटीसी को इस प्रोटोकॉल का उपयोग कर किसी भी बाह्य डेटा या व्यापार सेवा के साथ स्वचालित रूप से संगत बनाने का समर्थन करता है। सबसे विश्वसनीय और परेशानी मुक्त व्यापार के लिए, जहां संभव हो, व्यापार के लिए सिएरा चार्ट फिक्स और डीटीसी प्रोटोकॉल का उपयोग करता है। सिएरा चार्ट सरल और प्रयोग करने में आसान है। इसे डाउनलोड करें और अपने लिए देखें यह अच्छी तरह से आसानी से पाया सभी कार्यक्षमता के साथ आयोजित किया जाता है। फिर भी इसमें उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाओं और लचीलेपन हैं। आप सिएरा चार्ट उन्नत कस्टम अध्ययन इंटरफ़ेस और भाषा या बिल्ट-इन एक्सेल संगत स्प्रेडशीट्स का उपयोग करके अपना खुद का कस्टम अध्ययन, संकेतक और ट्रेडिंग सिस्टम बना सकते हैं। या सिएरा चार्ट उपयोगकर्ताओं और तृतीय पक्ष डेवलपर्स द्वारा विकसित लोगों का उपयोग करें चार्ट पर ऐतिहासिक बाजार गहराई डेटा प्रदर्शित करने के लिए बाजार गहराई ऐतिहासिक ग्राफ सुविधा डेटा और ट्रेडिंग कनेक्टिविटी सिएरा चार्ट सीधे बाहरी सेवा का उपयोग किए बिना वास्तविक समय विदेशी मुद्रा, सीएफडी (अंतर के लिए अनुबंध), स्टॉक और वायदा डेटा प्रदान करता है सिएरा चार्ट सीधे बाहरी सेवा का उपयोग किए बिना स्टॉक, विदेशी मुद्रा, वायदा और अनुक्रमित के लिए ऐतिहासिक दैनिक और विस्तृत इंट्रैडे डेटा प्रदान करता है। सिएरा चार्ट कई बाह्य डेटा और व्यापार सेवाओं को पूर्ण वास्तविक समय और ऐतिहासिक डेटा प्रदान करता है और वैश्विक वायदा, स्टॉक, अनुक्रमित, विदेशी मुद्रा और विकल्प बाज़ारों तक व्यापारिक पहुंच प्रदान करता है। सभी प्रमुख डेटा सेवाओं और ट्रेडिंग बैकेंड समर्थित हैं। सिएरा चार्ट सभी डेटा और ट्रेडिंग सेवाओं के लिए प्रत्यक्ष कनेक्शन का उपयोग करता है। यह किसी भी प्रक्रिया ब्लैकबॉक्स एपीआई घटकों का उपयोग नहीं करता है। सिएरा चार्ट जावा का उपयोग नहीं करता है या यह तेज़ 100 देशी सी कोड है। इसका मतलब यह है कि आपके पास सुपर उच्च विश्वसनीयता, कनेक्शन के लिए सबसे अच्छा कनेक्टिविटी और समर्थन है। समर्थित व्यापार सेवाओं के लिए जो ओसीओ प्रदान करता है (ऑर्डर रद्द करने का आदेश) और सर्वर साइड पर ब्रैकेट ऑर्डर की कार्यक्षमता, सिएरा चार्ट OCO और ब्रैकेट ऑर्डर के लिए सबसे बड़ी सुरक्षा के लिए इस सर्वर साइड की कार्यक्षमता का उपयोग करता है। चल रहे विकास और बढ़ते हुए सिएरा चार्ट को लगातार सुधार और विस्तारित किया जा रहा है। आओ और हमारे साथ जुड़ें और हमारे बढ़ते समुदाय का हिस्सा बनें हम उच्च गुणवत्ता वाले सॉफ्टवेयर और सेवाओं के साथ आपकी सहायता करने के लिए यहां हैं। वर्तमान संस्करण: 1510 (जनवरी 24, 2017) पूर्व-रिलीज़: 1513 (01 फरवरी, 2017) संस्करण नोट्स फ्री डे ट्रेडिंग ईपुस्तक मुफ्त ई-पुस्तक जलाना ईबुक हाय, आईएम मार्कस हीटोकेटर मेरी वेबसाइट पर स्वागत है। समय मक्खियों, यह नहीं मानना ​​मुश्किल है कि सिर्फ 11 साल पहले मैं आईबीएम के लिए काम कर रहे कॉर्पोरेट रौश दौड़ में अभी भी फंस गया था। मैं सप्ताह में 60-80 घंटे काम कर रहा था, सोच रहा था कि मुझे नौकरी की सुरक्षा है - 11 साल पहले मैं म्यूनिख, जर्मनी में अभी भी रह रहा था, सोच रहा था कि क्या मैं कभी भी आराम से रिटायर करने में सक्षम हूं और उन चीजों का आनंद उठा सकता हूं जो वास्तव में जीवन में मायने रखती हैं। और अब - केवल 11 छोटे साल बाद - मैं ऑस्टिन में झील ट्रैविस में सही रह रहा हूं, TX जैसा कि मैं इन पंक्तियों को लिख रहा हूं, मैं अपने डेक पर पूल की तरफ देख रहा हूं। इसका दिसंबर, लेकिन तापमान अभी भी ऊपरी 70 के दशक में है, और मैं अपने चेहरे पर गर्म सूर्य महसूस कर रहा हूं। पूल के पीछे मैं पाल नौकाओं को देख रहा हूं जो झील के माध्यम से शानदार ढंग से ग्लाइड करता है। अब बच्चे 8 और 11 साल के हैं, और वे रिले के साथ खेल रहे हैं, हमारी सीमा कोल्ली। पिछले 11 वर्षों में मैं दिन के कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने और प्राप्त करने में सक्षम रहा हूँ जो कई अमेरिकी ड्रीम कहेंगे मैं अब अपना खुद का मालिक हूँ, और जीवन अच्छा है। लेकिन इस बिंदु पर जाना आसान नहीं है व्यापार कठिन है, और मुझे यह पता लगाने में कुछ देर लग गई कि यह एक व्यापारी बनने के लिए वास्तव में क्या लेता है। कई सालों से, जब मैंने दिन के कारोबार शुरू किया, तो मैंने सोचा था कि मुझे सिर्फ एक लाभदायक दिन की ट्रेडिंग रणनीति थी - या एक सिद्ध व्यापार रिकॉर्ड के साथ एक दिन का व्यापार प्रणाली। और मैं दिन के व्यापारिक पाठ्यक्रमों, रणनीतियों, प्रणालियों, किताबों को खरीदने के लिए बहुत पैसा, समय और प्रयास खर्च करूँगा - सिर्फ यह समझने के लिए कि वे मेरे व्यापारिक खाते को बढ़ाने में मदद नहीं करते। मैंने बहुत समय और पैसा बर्बाद किया और मुझे पता नहीं था, पहेली का लापता टुकड़ा मेरे सामने सही था, सादे दृष्टि में छिपा हुआ था मैं वेबिनार, सेमिनार, ईपुस्तक पढ़ना और अच्छी खबरों को ढूंढने में बहुत व्यस्त हूं। इंटरनेट पर अनगिनत घंटे बर्बाद कर रहा है क्या आप इस भावना को जानते हैं जब आप आखिरकार एक ऐसी समस्या का हल खोजते हैं जिसे आप इतने सालों से जूझ रहे हैं, और तब आपको आश्चर्य है कि आपने यह क्यों नहीं देखा था, जब सब कुछ अंततः एक साथ आए, तो कोहरे को उठा लिया गया और आप कर सकते हैं अब स्पष्ट रूप से देखें कि आपने क्या किया है गलत जब आप खुद से पूछते हैं कि मैं कितने साल बर्बाद कर सकता हूं अगले कुछ ही मिनटों में मैं आपको एक व्यापारी के कारनामों के बारे में बताना चाहता हूं- मेरा रोमांच मैं 10 साल पहले कार्पोरेट जगत को छोड़ने के साथ-साथ अपने साथ साझा करना चाहता हूं, म्यूनिख से 5,621 मील की दूरी पर ऑस्टिन, टेक्सास को एक व्यापारी बनने के लिए, मैंने कैसे संघर्ष किया और इन अनुभवों से महत्वपूर्ण सबक सीखा और मुझे आखिर में यह कैसे मिला। इस पुस्तक के अध्यायों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें, और मैं आपको अपनी यात्रा पर शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। और नहीं, यह एक नज़र-मी-आई-एएम-इतनी भयानक कहानी नहीं है वास्तव में, अक्सर यह बिल्कुल ग्लैमरस नहीं है, मैं खुले तौर पर उन गलतियों को स्वीकार करूँगा जो मैंने की थीं, मैंने कितने पैसे खो दिए और मेरे खाते को कई बार मिटा दिया, और मैं व्यापार गुरुओं के सभी झूठे वादे के लिए कैसे बेकार हूँ, बहुत समय और पैसा बर्बाद कर रहा हूँ मुझे विश्वास है कि अक्सर आप इस कहानी में खुद को देख सकते हैं, और मुझे आशा है कि मेरी कहानी आपको कुछ गलतियों से बचने में मदद करेगी जो मैंने बनाई थी - और आपको कुछ समय और पैसे बचाने और शायद मेरी कहानी आप अपने सपनों को प्राप्त करने में मदद करेंगे - वे जो भी हो सकते हैं उम्मीद है की यह मदद करेगा

No comments:

Post a Comment